T -20 वर्ल्ड कप में खेल रही इस टीम में हैं भारत और पाक का दबदबा, साथ खेलते हैं भारतीय और पाकिस्तानी

Sports desk:

यूँ तो भारत और पाकिस्तान के बिच इस हद तक अनबन हैं कि देश के साथ रिश्ते तो छोड़िये क्रिकेट मैच न हो ऐसा विरोध इतना हैं कि कईयों की राजनीति इस पर चल रही हैं. आखिर हो भी क्यों ना पाकिस्तान भारत में आतंकवाद और अस्थिरता फ़ैलाने में कोई कसार नहीं छोड़ता. कश्मीर से लेकर पुरे देश में पाकिस्तान अपनी ख़ुफ़िया एजेंसी ISI के दम पर भारत में अशांति का माहौल बनाने में लगा रहता हैं परन्तु एक देश ऐसा भी हैं जिसकी क्रिकेट टीम में भारत और पाकिस्तान के खिलाडी एक साथ खेलते हैं सुनने में थोड़ा अजीब लगेगा पर वास्तव में ऐसा हैं.


दक्षिणी एशियाई अरब देश ओमान (Oman) की क्रिकेट टीम इन दिनों चर्चा में हैं क्योंकि इस टीम पर पाकिस्तान के सियालकोट शहर और भारत के लुधियाना का दबदबा हैं. ओमान की क्रिकेट टीम में T -20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश से मैच खेला और अच्छा खेल कर हार गई परन्तु चर्चा में आई उसके खिलाड़ियों की वजह से जो कि ज्यादातर पाकिस्तानी और भारतीय मूल के हैं एवं ओमान में बस गए, वहां के नागरिक बन गए. इनमें पाकिस्तान मूल के ज़ीशान मकसूद जो की ओमानी राष्ट्रीय टीम के कप्तान हैं और ये चिचावतनी(पंजाब) के रहने वाले हैं. ओमान के सलामी बल्लेबाज जतिंदर सिंह भारत के लुधियाना के रहने वाले हैं इनके साथ ही कश्यप प्रजापति (खेड़ा, गुजरात), संदीप गौड़ (हैदराबाद), सूरज कुमार (जालंधर), अयान खान (भोपाल), पृथ्वीकुमार मच्छी (वलसाड), अक्षय पटेल व अमनप्रीत सिंह हैं.

Jatinder singh with Suraj kumar and Amanpreet

भारत और पाक के बीच रिश्ते ख़राब होने के असर सिर्फ खेल ही नहीं बल्कि व्यापर, सिनेमा और सुरक्षा पर पड़ता हैं और इसी के चलते दोनों देशों में कड़वाहट रहती हैं. भारत और पाकिस्तान का क्रिकेट मैच भी इसी के चलते बहुत ज्यादा रोमांचकारी होता हैं इन सब के बीच ओमान की टीम को देखकर लगता हैं कि भारतीय और पाकिस्तानी कही तो एक साथ और एक टीम भावना से खेलते हैं जो एक अच्छा संकेत हैं.

रिप्लाई छोड़े

Please enter your comment!
Please enter your name here